यौन समस्या को ठीक करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

यौन समस्या को ठीक करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

यौन रोग का इलाज कैसे किया जाता है?

अंतर्निहित शारीरिक या मनोवैज्ञानिक समस्याओं का इलाज करके अधिकांश प्रकार के यौन रोग को ठीक किया जा सकता है। अन्य उपचार रणनीतियों में शामिल हैं:

दवा – जब कोई दवा शिथिलता का कारण होती है, तो दवा में बदलाव मदद कर सकता है। हार्मोन की कमी वाले पुरुषों और महिलाओं को हार्मोन शॉट्स, गोलियां या क्रीम से लाभ हो सकता है। बाजार में आपको कई प्रकार की दवा मिल जायेगी लिंग को मोटा और लम्बा और अन्य यौन समस्याओ का समाधान करने के लिए लेकिन क्या आपको पता है?

की उन दवाओं में कितने हानिकारक चीज़ो को मिलाया जाता है जो आपके शरीर के लिए अच्छा नहीं है लेकिन अगर आप आयुर्वेदिक sultan’s night दवा का सेवन करते है तो आपके शरीर को कोई नुक्सान नहीं पहुचायेगा क्यूंकि यह दवा आयुर्वेदिक है|  लिंग लम्बा करने की दवा sultan’s night प्रकृतिक उत्पादों को मिला कर बनाया जाता है| इस उत्पाद को विशेष रूप से पेनाइल ग्रोथ को जोड़ने के लिए बनाया गया है और यह लिंग इज़ाफ़ा की दवा लिंग बढ़ाने के साथ साथ पुरषो की मर्दानगी को भी बढ़ाता हैं और यह आयुर्वेदिक sultan’s night दवा खाने के बाद लिंग में इज़ाफ़ा तो होता ही है साथ ही साथ यह दवा आपके सेक्स पावर को बढ़ाने और बिस्तर पर अच्छे पर्दशन के लिए भी यह दवा आपके लिय्रे बहुत फायदेमंद साबित होगी|

मैकेनिकल एड्स – वैक्यूम डिवाइस और पेनिल इम्प्लांट जैसे एड्स पुरुषों को इरेक्टाइल डिसफंक्शन (एक निर्माण को प्राप्त करने या बनाए रखने में असमर्थता) में मदद कर सकते हैं। एक वैक्यूम डिवाइस (इरोस) भी पुरुष  में उपयोग के लिए अनुमोदित है, लेकिन महंगा हो सकता है। लेकिन साथ ही यह  मशीन इस्तेमाल करने से आपको इन्फेक्शन का खतरा पूरा पूरा होता है साथ ही यौन से संबंधित समस्याओ का सामना करना पढ़ सकता है|

सेक्स थेरेपी – यौन चिकित्सक एक ऐसी यौन समस्या का सामना करने वाले जोड़ों के लिए बहुत सहायक हो सकते हैं जिन्हें उनके प्राथमिक चिकित्सक द्वारा संबोधित नहीं किया जा सकता है। चिकित्सक अक्सर अच्छे वैवाहिक परामर्शदाता होते हैं, साथ ही। जो युगल अपने यौन संबंधों का आनंद लेना शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए प्रशिक्षित पेशेवर के साथ काम करने का समय और प्रयास अच्छी तरह से लायक है।

व्यवहार संबंधी उपचार – इनमें विभिन्न तकनीकों को शामिल किया जाता है, जिसमें संबंध में हानिकारक व्यवहार, या उत्तेजना और / या संभोग के साथ समस्याओं के उपचार के लिए आत्म-उत्तेजना जैसी तकनीक शामिल हैं।

मनोचिकित्सा एक प्रशिक्षित परामर्शदाता के साथ थेरेपी अतीत से यौन आघात, चिंता, भय, या अपराध की भावनाओं, और खराब शरीर की छवि को संबोधित करने में मदद कर सकती है, जिसका सभी वर्तमान यौन समारोह पर प्रभाव पड़ सकता है।

शिक्षा और संचार – यौन और यौन व्यवहार और प्रतिक्रियाओं के बारे में शिक्षा किसी व्यक्ति को यौन कार्य के बारे में उसकी चिंताओं को दूर करने में मदद कर सकती है। अपनी आवश्यकताओं और चिंताओं के बारे में अपने साथी के साथ खुला संवाद भी स्वस्थ यौन जीवन के लिए कई बाधाओं को दूर करने में मदद करता है।

यौन समस्याओं से प्रभावित लोग

महिला और पुरुष दोनों ही यौन समस्याओं से प्रभावित हैं। यौन समस्याएं सभी उम्र के वयस्कों में होती हैं। सामान्य रूप से प्रभावित होने वालों में जराचिकित्सा की आबादी है, जो उम्र बढ़ने के साथ स्वास्थ्य में गिरावट से संबंधित हो सकती है।

यौन समस्याएं पुरुषों को कैसे प्रभावित करती हैं?

पुरुषों में सबसे आम यौन समस्याएं, शीघ्र पतन की समस्या , स्खलन विकार, स्तंभन दोष और बाधित यौन इच्छा हैं।

पुरुषों में विभिन्न प्रकार के एजकलशं विकार हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • शीघ्रपतन :- यह स्खलन को संदर्भित करता है जो पैठ से पहले या बाद में होता है।
  • बाधित या मंद स्खलन :-  यह तब होता है जब स्खलन होने के लिए धीमा होता है।
  • प्रतिगामी स्खलन :- यह तब होता है, जब संभोग सुख पर, स्खलन मूत्रमार्ग के माध्यम से और लिंग के अंत से बाहर मूत्राशय में वापस मजबूर होता है।

क्या यौन समस्याओं को रोका जा सकता है?

हां , यौन रोग को ठीक किया जा सकता है आयुर्वेदिक दवा के साथ| यौन समस्याओ की दवा sultan’s night का प्रयोग करे यह दवा  आपके यौन जीवन को खुशहाल करने में पूरी तरह से सहयता करता है| यौन रोग के लिए उपचार की सफलता समस्या के अंतर्निहित कारण पर निर्भर करती है।

  • किसी भी चिकित्सा / स्वास्थ्य स्थितियों के लिए अपने डॉक्टर की उपचार योजना का पालन करें।
  • शराब का सेवन कम करें।
  • धूम्रपान की आदत छोड़े
  • किसी भी भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक मुद्दों जैसे तनाव, अवसाद और चिंता से निपटें। आवश्यकतानुसार उपचार कराएं।
  • अपने साथी के साथ संवाद बढ़ाएं।

सेक्स के बारे में व्यक्ति के नजरिए का मूल्यांकन, साथ ही साथ अन्य संभावित योगदान कारक (भय, चिंता, पिछले यौन आघात / दुरुपयोग, रिश्ते की चिंता, दवाएं, शराब या नशीली दवाओं के दुरुपयोग, आदि) से चिकित्सक को अंतर्निहित कारण को समझने में मदद मिलेगी। समस्या, और उसे उचित उपचार के लिए सिफारिशें करने में मदद करेगी।

यौन समस्याएं एक हृदय या अन्य चिकित्सा मुद्दों का संकेत दे सकती हैं

“कोई भी आदमी जो कामेच्छा में बदलाव का अनुभव करता है, इरेक्शन, या स्खलन को अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक के पास लाना चाहिए,”। कोई भी समस्या जो कई महीनों तक रहती है, वह अधिक गंभीर चिकित्सा समस्या का संकेत दे सकती है जिसे संबोधित किया जाना चाहिए:

  • प्रारंभिक एजकलशं  दवा, तंत्रिका क्षति, या अन्य प्रत्यक्ष मूत्र स्थितियों के कारण विकसित हो सकता है|
  • कामेच्छा या इरेक्शन में बदलाव मधुमेह का पहला संकेत हो सकता है|
  • कामेच्छा या निर्माण के साथ समस्याएं एक हार्मोनल असंतुलन से संबंधित हो सकती हैं|
  • इरेक्शन की समस्या हृदय संबंधी समस्या या प्रोस्टेट कैंसर का संकेत हो सकता है|

यौन कार्य और मानसिक स्वास्थ्य के बीच एक मजबूत संबंध है

मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों – जिनमें अवसाद, चिंता और अन्य मनोरोग शामिल हैं – कई अलग-अलग प्रकार के यौन विकारों को जन्म दे सकते हैं। “यह स्पष्ट है कि ईडी और अवसाद के बीच एक मजबूत संबंध है,”। दूसरी तरफ, महिलाएं जो अवसाद का अनुभव करती हैं, उनमें कामेच्छा में कमी देखने को मिलती है। यौन क्रिया को बेहतर बनाने के लिए सबसे पहले मनोरोग का निदान करना बहुत महत्वपूर्ण है। “

यौन समारोह को अक्सर चिंता और अवसाद को संबोधित करने, प्रबंधन करने और कम करने से सुधार होता है। “कई सहायक चिकित्साएँ हैं,” “माइंडफुलनेस, संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी, और विश्राम तकनीकों में से एक अनुभव में अधिक उपस्थित होने और इसे पूरी तरह से आनंद लेने में मदद करने के लिए।”

अगर आप अपनी सभी प्रकार की यौन समस्याओ को दूर करना कहते है तो आप हमारी आयुर्वेदिक दवा यौन समस्याओ को ठीक करने की दवा sultan’s night का आप उसे कर सकते है| आप यह दवा हमारी वेबसाइट से खरीद सकते है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमें लगता है

Sultan’s night ling bada aur mota karne ki ayurvedic dawa लिंग वृद्धि के लिए एक हर्बल दृष्टिकोण और सर्वश्रेष्ठ पुरुष वृद्धि की गोलियाँ है जो सेक्स पावर, कामेच्छा और सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए सबसे प्रभावी उत्पाद है।

Quick links

Social Media