sex power badhane ka tarika-min

जानिए सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के आसान उपाय (Ways to increase sex timing)

लम्बे समय तक सेक्स कैसे करें, सेक्स समय को कैसे बढ़ाएं और सेक्स पावर को कैसे बढ़ाएं आदि यह सब आम प्रश्न होते है जो की हर व्यक्ति के मन में होते है। सेक्स संबंध बनाना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है। वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए एक स्वस्थ सेक्स जीवन का होना बहुत जरूरी होता है। सेक्स समस्याओं के कारण शादीशुदा जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। चलिए जानते है सेक्स टाइमिंग और सेक्स पावर को बढ़ाने के प्राकृतिक उपाय जो आपको सुरक्षित तरीके से बेहतर परिणाम देगा।

सेक्स समय को बढ़ाने और सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए व्यक्ति sex timing badhane ki dawa और sex stamina badhane ka upay आदि कि खोज में लगे रहते है ताकि वो अपने सेक्स टाइमिंग को बढ़ा सके। सम्भोग समय को बढ़ाने का सबसे बेहतर उपाय आयुर्वेदिक और प्राकृतिक उपाय होता है।

एक स्वस्थ पुरुष कितनी देर तक सेक्स कर सकता है? (How long can a healthy man have sex?)

sex-timing-badhane-ka-upay-min

कई व्यक्ति का यह प्रश्न होता है कि एक स्वस्थ पुरुष जब सेक्स करता है तो उसका सेक्स समय कितना होना चाहिए सेक्स करने का समय कम या ज्यादा होना कई तरह की बातों पर निर्भर करता है जैसे पुरुष की उम्र, पुरुष की आदतें और पुरुष का स्वास्थ्य आदि के अलावा और बहुत से कारण हो सकते है। 

रिसर्च के अनुसार देखा जाए तो यदि कोई पुरुष 1 या 2 मिनट में सेक्स ख़त्म कर देता है और थक जाता है तो यह काफी कम सेक्स समय माना जाता है लेकिन यदि कोई पुरुष 8 से 15 मिनट तक सेक्स करता है तो इससे यह बात साबित होती है कि वो पुरुष सेक्सुअल रूप से स्वस्थ पुरुष है। सामान्य रूप से यदि किसी पुरुष का सेक्स समय 10 मिनट या उससे अधिक है तो इसका मतलब है उस पुरुष का सेक्स स्टैमिना और सेक्स पावर बेहतर है।

और पढ़ें :- जानिए पुरुषों में यौन (गुप्त) रोग और उनके समाधान

सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने का प्राकृतिक उपाय (Natural way to increase sex timing)

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए बहुत से प्राकृतिक और घरेलु उपाय और टिप्स होते है जिसका उपयोग कर के आप अपने सेक्स टाइमिंग और सेक्स पावर को बढ़ा सकते है। सेक्स टाइम और सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के लिए आप निम्न तरीके को अपनाएं:-

sex-shakti-badhane-ka-tarika-min

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए मानसिक तनाव से दूर रहें:- 

मानसिक तनाव और चिंता यौन जीवन की खुशहाली को खराब कर देता है इसका असर आपकी सेक्स पावर और सेक्स स्टैमिना पर पड़ता है। तनाव में रहने से कई प्रकार की यौन समस्या जैसे शीघ्रपतन, स्तंभन दोष या नपुंसकता आदि यौन समस्या होने की सम्भावना बनी रहती है।

अत्यधिक मानसिक तनाव में रहने से सेक्स टाइम बहुत कम हो जाता है जिसका कारण है सेक्स स्टैमिना का कमजोर हो जाना। यदि आप अपने सेक्स के समय और स्टैमिना को बढ़ाना चाहते है तो मानसिक तनाव से दूर रहें मानसिक तनाव को दूर करने के लिए रोजाना योगा करना चाहिए। 

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए व्यायाम करें:-

सेक्स समय को बढ़ाने के लिए आपको रोजाना एक्सरसाइज करना चाहिए क्योंकि एक्सरसाइज शरीर को स्वस्थ और फिट रखता है। व्यायाम सेक्स स्टैमिना और सेक्स पावर को बढ़ाने का सबसे बेहतर तरीका होता है यह लिंग में रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है।

सेक्स समय को जल्दी बढ़ाने के लिए उन एक्सरसाइज का चुनाव करे जो सेक्स स्टैमिना को जल्दी बढ़ाता है जैसे:- कार्डियो एक्सरसाइज तैराकी एक्सरसाइज और तेज दौड़ना आदि।

सेक्स टाइम और सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए आपको कीगल एक्सरसाइज को रोजाना करना चाहिए। कीगल व्यायाम करने से लिंग का आकार बढ़ता है और लिंग की नसें मज़बूत होती है।

एक्सरसाइज करने से आप शीघ्रपतन और स्तंभन दोष या नपुंसकता की समस्या से छुटकारा पा सकते है। यदि आप लिंग बड़ा करने का उपाय ढूंढ रहे है तो उसके लिए एक्सरसाइज सबसे बेहतर उपाय है।

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए पार्टनर का साथ जरुरी है:

जब सेक्स टाइम अधिक होता है तो आप लम्बे समय तक बिस्तर पर टीके रहते हैं। जब आप और आपका साथी शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं तो वो अपने सेक्स जीवन का अच्छे से आनंद नहीं ले पाते। सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए दोनों पार्टनर का शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए जिससे आप लम्बे समय तक सेक्स कर सके। 

यदि आप किसी प्रकार की सेक्स समस्या का सामना कर रहे है तो आपको अपने साथी से बात करना चाहिए और आपसी समझ के साथ आपको अपनी और अपने पार्टनर की समस्या का समाधान ढूंढना चाहिए जिससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सके। 

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए बुरी आदतों का त्याग कर दें:- 

सेक्स टाइमिंग को कम करने में बहुत से कारण होते है जिसमे बुरी आदतें भी शामिल है जो सेक्स लाइफ और सेक्स स्टैमिना पर बुरा प्रभाव डालता है बुरी आदतें जैसे: तम्बाकू का सेवन करना, शराब का सेवन करना और अन्य नशीली चीजों का सेवन करना आदि इन सभी बुरी आदतों को त्याग देना चाहिए क्योंकि यह सब सेक्स लाइफ और सेक्स स्टैमिना पर बुरा प्रभाव डालते है इसलिए इन सभी चीजों का तुरंत त्याग कर दें। 

सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए वजन को कम करें: 

यदि किसी व्यक्ति का वजन अधिक हो तो वजन को कम करना चाहिए क्योंकि ज्यादा वजन और मोटापा कई तरह की बिमारियों को जन्म देती है वजन को कम करने के लिए आपको रोजाना व्यायाम करना चाहिए सेक्स टाइम और सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के लिए वजन को कम करना जरुरी होता है। 

सेक्स टाइम को बढ़ाने के लिए क्या खाएं:

सेक्स समय और सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए आपको प्रोटीन देने वाली चीज़ो का अधिक सेवन करना चाहिए। रोजाना आपको प्रोटीन का भरपूर सेवन करना चाहिए इसके लिए आपको खाने में अंडा, दूध, अंकुरित चने और चिकन आदि का भरपूर सेवन करना चाहिए।

तरबूज, अदरक, खजूर और कद्दू आदि का सेवन सेक्स समय और सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने में काफी मददगार होता है। इन सभी चीजों का रोजाना सेवन करने से कई प्रकार की सेक्स समस्या को दूर किया जा सकता है। यह सभी चीज़ आपको लम्बे समय तक सेक्स करने में मदद करेगा। 

sex stamina badhane ka upay-min

सेक्स टाइम बढ़ाने की दवा:- 

यदि आप sex time badhane ki ayurvedic dawa की तलाश कर रहें है तो इसके लिए आपको आयुर्वेदिक दवा का सेवन करना चाहिए जिससे आप लम्बे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना को आसानी से बढ़ा सके।

लेकिन किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी होता है। यदि आप किसी तरह की यौन समस्या का सामना कर रहें है तो आप हमारे डॉक्टर से परामर्श कर सकते है। 

2 thoughts on “जानिए सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के आसान उपाय (Ways to increase sex timing)”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *