mardana taqat badhane ka tarika

मर्दाना ताकत बढ़ाने का आसान तरीका (Easy Way to Increase Masculine Power in Hindi)

आजकल के बेकार खान पान और व्यस्त जिंदगी में पुरुष सेक्स शक्ति का कम होना आम बात हैं। पुरुषों की उम्र जैसे जैसे बढ़ती है वैसे वैसे उनके सामने कई तरह की परेशानिया आने लगती हैं। बढ़ती उम्र के कारण पुरुषों की सेक्स शक्ति और सेक्स स्टैमिना (sex power and sex stamina) कम होने लगता हैं। जिससे उनकी मर्दाना ताकत पर बुरा प्रभाव पड़ता है चलिए जानते है पुरुषों की मर्दाना ताकत को बढ़ाने का आसान घरेलू नुस्खा और उपाय जो वास्तव में आपकी मर्दाना ताकत को बढ़ाने में सहायक होगा।

बाजार में मर्दाना ताकत को बढ़ाने के तरीके को लेकर बहुत सी गोलियां और दवाइयां उपलब्ध है लेकिन इन सभी उत्पाद का सेवन करने से इसका शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ता है सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने और सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए पुरुषों को अपने जीवनशैली में थोड़ा बदलाव करने की जरूरत होती है। 

पुरुषों में होने वाली शारीरिक कमजोरियां अस्वस्थ संबंधों का कारण बन सकता हैं कुछ शारीरिक और यौन कमजोरियां जैसे स्वप्नदोष (Nightfall), शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) आदि। ऐसे यौन रोग होते हैं जो अपने मन पर काबू न रख पाने के कारण होते हैं और इससे पुरुषों की मर्दानगी में कमी आ जाती है जो उनके लिए एक चिंता का विषय बन जाता है। 

मर्दाना ताकत बढ़ाने का नुस्खा व घरेलू उपाय (Home Remedy and Tips to Increase Masculine Power)

मर्दानगी बढ़ाने के बहुत से नुस्खे और उपाय होते है जिसे अपनाकर पुरुष अपने मर्दाना ताक़त को बढ़ा सकते है प्राकृतिक उपाय और अपने जीवनशैली में कुछ बदलाव करके पुरुष अपने सेक्स पावर और सेक्स स्टैमिना को बढ़ा सकते है और घोड़े जैसी मर्दाना ताक़त पा सकते है

mardana-taqat-in-hindi

मर्दाना ताकत बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके (Natural Ways to Increase Masculine Power)

चना (Gram) का सेवन करें:- 

पुरुषों की मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए चने का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है इससे पुरुषों में वीर्य की मात्रा बढ़ती है। रात को कुछ चने भिगोकर रख दें और सुबह उठकर चनो को चबाकर खाएं। अपनी पाचन शक्ति के अनुसार ही चने खाएं। आपने जिस पानी में चने भिगोये थे उस पानी को भी पी लें। इस विधि को करने से पुरुष अपनी मर्दानगी को बढ़ा सकते हैं। 

लहसुन (Garlic) का सेवन करें:- 

लहसुन भी मर्दाना ताकत बढ़ाने में बहुत सहायक है। रोजाना रात को सोने से पहले लहसुन की दो कलियां चबाकर खाएं। उसके बाद थोड़ा पानी पी लें। लहसुन लिंग वृद्धि के उपाय (Penis Enlargement Method) में भी बहुत सहायक होता हैं।

आंवले (Gooseberry) का सेवन करें:- 

आंवला यौन शक्ति और सेक्स पावर को बढ़ाने में सहायक होता है। आंवले के चूर्ण में मिश्री मिलाकर रोज रात को एक चम्मच चूर्ण का सेवन करें। उसके बाद आधा गिलास पानी पिएं। इससे भी पुरुषों की मर्दानगी में वृद्धि होती हैं। 

केले (Banana) का सेवन करें:-

केला पुरुष की यौन शक्ति और प्रदर्शन को बढ़ाता है यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए रोज एक गिलास दूध के साथ केला खाएं। इससे मर्दाना ताकत आसानी से बढ़ेगी। 

सफ़ेद प्याज (White Onion) का सेवन करें:-

सफ़ेद प्याज का रस, अदरक का रस, घी और शहद का मिश्रण बना लें। इस मिश्रण को 1 महीने तक लगातार सेवन करने से पुरुषों में नपुंसकता की समस्या (Erectile Dysfunction Problem) को दूर किया जा सकता हैं। कच्चे प्याज का सेवन स्वप्नदोष की समस्या (Nightfall Problem) को दूर करने का बेहतर उपाय माना जाता हैं।

अजवाइन (Carom Seeds) का सेवन करें:-

अजवाइन का सेवन भी बहुत लाभकारी साबित हुआ है। अजवाइन का सेवन करने से स्वप्नदोष की समस्या (Nightfall Problem) से छुटकारा पाया जा सकता है। अजवाइन की पत्तियों का रस निकालकर उसे शहद में मिलाकर पीने से स्वप्नदोष की समस्या को हमेशा के लिए दूर किया जा सकता हैं। 

विटामिन B12 (Vitamin B12) का सेवन करें:-

विटामिन B12 युक्त आहार जैसे दही, सालमन मछली और सिरीअल्स आदि का सेवन करें। इन सभी चीज़ो को अपने भोजन में शामिल करें। इसका सेवन करने से शरीर की स्टैमिना में वृद्धि होती है।

डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate) का सेवन करें:-  

डार्क चॉकलेट का सेवन करने से भी मर्दानगी को बढ़ाया जा सकता है यह शरीर में खून के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है। डार्क चॉकलेट दिमाग में डोपामाइन और सेरोटोनिन नाम के केमिकल को भी बढ़ाने में सहायक होता है इससे मर्दाना ताकत बढ़ती है।

mardana-takat-badhane-ke-gharelu-upay

मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय में व्यायाम करें

यौन शक्ति और सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के उपाय में पुरुष व्यायाम को शामिल कर सकते है। कार्डियोवास्कुलर एक्सरसाइज (Cardiovascular Exercise) सबसे बेहतर एक्सरसाइज होता है। कार्डियोवास्कुलर एक्सरसाइज हृदय को स्वस्थ रखने में मदद करता है और पुरुषों की यौन शक्ति को बढ़ाता है। सेक्स स्टामिना और सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए रोजाना 30 मिनट का व्यायाम जरूर करें। 

मर्दानगी बढ़ाने के तरीके के लिए तनाव से दूर रहें 

तनाव बहुत सी समस्या का कारण बनता है। तनाव पुरुषों की कामशक्ति को प्रभावित करता है तनाव ही हृदय की गति और रक्तचाप को बढ़ाता है उच्च रक्तचाप और हृदय की तेज गति होना आपके यौन जीवन में बाधा डालता है। मानसिक तनाव पुरुषों के लिंग में उत्तेजना को कम करता है इस परेशानी को दूर करने के लिए रोजाना व्यायाम (Exercise) करें। जिससे आपका तनाव कम होगा और आपका यौन जीवन बेहतर बनेगा। 

मर्दाना ताकत बढ़ाने के नुस्खे के लिए बुरी आदतों से दूर रहें 

यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए सबसे पहले बुरी आदतों को त्याग दें। नशीले पदार्थ जैसे तम्बाकू, धूमप्रान, शराब और नशीली दवाइयों का सेवन न करें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है और यह पुरुषों की यौन क्षमता को भी प्रभावित करता है। यह आपकी नसों में बहने वाले रक्त के प्रवाह को कम कर देता है जो बाद में नपुंसकता का कारण बनता है इसलिए सभी बुरी आदतों का हमेशा के लिए छोड़ दें। 

मर्दाना ताकत बढ़ाने का उपचार है हस्तमैथुन:-

यदि पुरुष अपने पार्टनर के साथ लम्बे समय तक नहीं रह पाते है तो उनको हस्तमैथुन को करना चाहिए इससे पुरुषों का सेक्स समय भी बढ़ता है हस्तमैथुन को लेकर बहुत से पुरुषों के मन में डर बना रहता है लेकिन ऐसा नहीं है। हस्तमैथुन के फायदे (Benefits of Masturbation) भी होते है अगर इसे एक सीमित सीमा में किया जाए।

मर्दाना ताकत बढ़ाने का नुस्खा

मर्दानगी बढ़ाने के इलाज के लिए डॉक्टर से सलाह करें  

यदि आप अपनी मर्दानगी को बढ़ाने के लिए इलाज करवाना चाहते है तो आप डॉक्टर से परामर्श कर सकते है। अगर आप नपुंसकता (Erectile Dysfunction), स्वप्नदोष (Nightfall) और लिंग बढ़ाने की दवा (Penis Enlargement Medicine) ढूंढ रहे है तो आप आयुर्वेदिक सेक्स पावर कैप्सूल (Sex Power Capsule) का सेवन करें। और हमारे डॉक्टर से किसी भी यौन समस्या दूर करने के बेहतर उपाय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *