ling lamba aur mota karne ka tarika

लिंग को लम्बा, मोटा और बड़ा करने का घरेलू तरीका

ज्यादातर पुरुष अपने लिंग के साइज को लेकर बहुत ही ज्यादा सचेत रहते है। पुरुषों के बीच लिंग के आकार को लेकर कई प्रकार की ग़लतफहमी रहती है। पुरुष सोचते है कि उनके छोटे लिंग के कारण वह अपने साथी को संतुष्ट करने में असमर्थ रहेंगे। इसका कारण है लोगो का इंटरनेट पर गलत विज्ञापन और पोर्न वीडियो देखना। इसके बेहतर घरेलू तरीके के बारे में जानने के लिए इस ब्लॉग को पूरा पढ़ें- 

अधिकांश पुरुष गलत तरीकों और दवाइयों को अपनाकर अपने लिंग को लम्बा, मोटा करने का उपचार ढूंढते रहते है जिसका अनुमान लगाना कठिन होता है कि वो तरीका या उपचार प्रभावी है या नहीं। पुरुषों में अपने लिंग के आकार को लेकर बहुत उत्सुकता रहती है ऐसा इसलिए क्योंकि पुरुष सम्भोग के समय अपने साथी को चरम सुख देना चाहते है।

विशेषज्ञों का कहना है की जो पुरुष अपने लिंग के आकार को छोटा मानकर तनाव में रहने लगते है उनके लिंग का आकार सामान्य ही होता है। उनका यह भी कहना है कि पुरुषों में किसी भी प्रकार के दवाइयों का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लेना चाहिए। 

लिंग के आकार का सेक्स जीवन में कितना महत्त्व है? 

पुरुषों के लिंग का आकार उसकी सेक्स जीवन में कितना महत्व रखता है? क्या छोटे लिंग के आकार वाले पुरुष बड़े लिंग के आकार वाले पुरुषों की तुलना में अपने साथी को संतुष्ट करने में समर्थ नहीं रह पाते है? क्या छोटा लिंग होना एक अभिशाप है? 

पुरुषों के सेक्स जीवन पर उनके छोटे और बड़े लिंग होने का कोई फर्क नहीं पड़ता है। जरूरी बात यह होती है कि सम्भोग के दौरान आपके लिंग में पूर्ण तनाव आता है या नहीं और दूसरा आपकी सहनशक्ति और स्टैमिना कितना है। यदि पुरुषों की स्टैमिना और सहनशक्ति अच्छी होती है और लिंग सेक्स के समय टाइट रहता है और जल्दी थकावट नहीं महसूस होती और पुरुष अपने साथी को सेक्स के दौरान पूरी तरह चरम सुख देने में सफल हो जाता है तो वो एक मर्द कहलाता है भले ही उसके लिंग का आकार छोटा हो या बड़ा हो। 

यहाँ यह जानना ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है कि लिंग के आकार से ज्यादा पुरुषों में स्तंभन शक्ति ( स्टैमिना) महत्व रखती है। कुछ पुरुष अपने छोटे लिंग के कारण मानसिक तनाव में आ जाते है। वह सोचते है कि सेक्स के समय वो अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे। ऐसे स्थिति में वो पुरुष शीघ्रपतन स्वपनदोष और नपुंसकता जैसे यौन रोगों से पीड़ित हो जाते है।

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए क्या करें 

  1. धूम्रपान न करें और किसी भी प्रकार की नशीली चीज़ो का उपयोग न करें। 
  2. रोजाना 30 मिनट का समय निकल कर व्यायाम (Exercise) करें।
  3. पेट के निचले भाग की चर्बी को काम करना चाहिए। 
  4. शारीरिक और मानसिक तनाव में नहीं रहना चाहिए। 
  5. कीगल और जेलकिंग व्यायाम को करना चाहिए। 
  6. लिंग के आकार को बढ़ाने वाले विटामिन आहार को लेना चाहिए।

लिंग को लंबा, मोटा और बड़ा करने के लिए आयुर्वेदिक और घरेलू उपचार

लिंग का आकार बढ़ाने के बहुत सारे तरीके है इस ब्लॉग में उसी उपचार के बारे में बताएँगे जो असल में काम करते है यदि आप अपने लिंग का आकार सुरक्षित तरीके से बढ़ाने का घरेलू उपचार की खोज कर रहे है तो अपनाये यह घरेलू और आयुर्वेदिक उपचार जो सुरक्षित और बेहतर परिणाम देती है। 

जिनसेंग का उपयोग:- जिनसेंग एक प्रकार की जड़ी बूटी होती है जो लिंग वृद्धि में मदद करती है जिनसेंग कई प्रकार की शारीरिक बिमारियों को ख़त्म करने में मदद करती है। यह जड़ी बूटी दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया में पाई जाती है। इस जड़ी बूटी में बहुत से तत्व ऐसे होते है जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करते है। इसका उपयोग करने से यौन शक्ति बढ़ती है। यह लिंग में रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है। 

गोक्षुरा का उपयोग:- गोक्षुरा एक आयुर्वेदिक औषधि होती है। गोक्षुरा को गोखरू के नाम से भी जाना जाता है। यह जड़ी बूटी गर्म क्षेत्रों में पाई जाती है। यह जड़ी बूटी शरीर को मजबूती प्रदान करती है और पुरुषों में लिंग के आकार को बढ़ाने में भी मदद करती है। यह यौन रोग को ख़त्म करने की सबसे अच्छी जड़ी बूटी होती है। पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर और यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है यह पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है। 

अश्वगंधा का उपयोग:- अश्वगंधा एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है जिसका उपयोग कई प्रकार के बिमारियों को दूर करने के लिए किया जाता है। अश्वगंधा के सेवन से लिंग लम्बा, मोटा और लिंग में रक्त के प्रवाह में वृद्धि होती है। अश्वगंधा सेक्स पावर और स्टैमिना को बढ़ाने में मदद करता है। इसका उपयोग यौन रोग को दूर करने के लिए किया जाता है। यह शुक्राणुओं की संख्या और प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में बहुत ही सहायक होता है और लिंग में रक्त के प्रवाह और सहनशक्ति को बढ़ाता है। अश्वगंधा लिंग समस्या का समाधान करने की सबसे अच्छी आयुर्वेदिक जड़ी बूटी होती है।

गिंको बाइलोबा का उपयोग:- गिंको बाइलोबा एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी होती है यह जड़ी बूटी कई प्रकार के रोगों को ख़त्म करने में मदद करती है मानसिक क्षमता और दिमागी क्षमता को बढ़ाने में मदद करती है। इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल करने से लिंग की लम्बाई, मोटाई में वृद्धि होती है और लिंग में रक्त के प्रवाह में वृद्धि होती है। मानसिक तनाव को दूर करने की लिए यह जड़ी बूटी बहुत उपयोगी होती है।

माका का उपयोग:- माका एक आयुर्वेदिक औषधि होती है जिसका उपयोग लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है यह शरीर में ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करती है। और पुरुषों के लिंग में तनाव को भी बढ़ाने में सहायक है। यह पुरुषों में सेक्स शक्ति और उत्तेजना को भी बढ़ाती है। यह जड़ी बूटी पुरुषों में सभी सेक्स समस्या को तेज़ी से दूर करने और लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में सहायक होती है। 

लिंग को लम्बा, मोटा और बड़ा करने के लिए सबसे बेहतर उपचार आयुर्वेदिक और घरेलू उपचार है। यह ling badhane ka tarika सबसे बेहतर तरीको में से एक है। अधिक जानकारी के लिए आप हमारे विशेषज्ञों से परामर्श कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *