sex stamina badhane ka tarika

लम्बे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के उपाय (Ways to Increase Sex Stamina in Hindi)

सेक्स प्राकृतिक की बड़ी ही हसीन देन होती है जो पुरुष और महिला दोनों के बीच गहरे प्रेम सम्बन्ध को जन्म देती है। हर कोई चाहता है कि वो अधिक देर तक बिस्तर पर टिका रहे और सेक्स का पूरा आनंद लें सके लेकिन आजकल के बेकार खान पान और बुरी आदतों के कारण सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस ब्लॉग में हम लम्बे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना (sex stamina) को बढ़ाने के बेहतर उपचार और तरीके के बारे में बात करेंगे।

सेक्स स्टैमिना या सेक्स ड्राइव क्या है? (What is Sex Stamina or Sex Drive)

शारीरिक क्षमता का सीधा प्रभाव सेक्स लाइफ पर पड़ता है शारीरिक क्षमता से ही संभोग को लम्बे समय तक किया जा सकता है। शारीरिक क्षमता का जो भाग सेक्स में प्रयोग किया जाता है उसको सेक्स स्टैमिना या सेक्स ड्राइव कहा जाता है।

जब आप अपने शारीरिक क्षमता में वृद्धि करते है तो शरीर का स्टैमिना अपने आप बढ़ जाता है एक स्वस्थ व्यक्ति ही हर तरह के काम और सेक्स में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

सेक्स जीवन को बेहतर और खुशहाल बनाने में स्टैमिना की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आज कल लोगों में यौन शक्ति बढ़ाने की बहुत चाहत होती है क्योंकि वो अपने सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते है। लोग सेक्स स्टैमिना (sex stamina) बढ़ाने के लिए कई प्रकार के उत्पाद का उपयोग करते है लेकिन इन उत्पादों का शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

आइए जानते हैं, लम्बे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के बेहतर उपायों के बारे में जिसको आजमाने के बाद आप अपने यौन शक्ति में वृद्धि कर सकते है और बिस्तर पर लम्बे समय तक टीके रह पाएंगे।

सेक्स स्टैमिना में कमी के लक्षण:

  • सेक्स की इच्छा न होना 
  • वीर्य का जल्दी स्खलन होना 
  • बिस्तर पर ज्यादा देर तक न टिक पाना 
  • चरम सुख पर जल्दी पहुंच जाना 
  • संतुष्टि में कमी महसूस होना 
और पढ़ें:- पुरुषों में कामेच्छा की कमी (Low Libido):- लक्षण, कारण और उपचार

लम्बे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने का आसान उपाय- 

सेक्स-स्टैमिना-को-बढ़ाने-का-आसान-उपाय

प्राकृतिक उपायों को अपनाकर आप अपने यौन शक्ति और सेक्स स्टैमिना को बढ़ा सकते है: 

नियमित व्यायाम करें :-

व्यायाम सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने का सबसे अच्छा उपाय होता है व्यायाम शरीर को फिट रखने में बहुत मदद करता है इससे शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है और नसों में रक्त का संचार बढ़ता है रोजाना नियमित रूप से एक्सरसाइज करने से कई प्रकार की बिमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है एक्सरसाइज से शरीर को ताकत मिलती है और यौन शक्ति में भी वृद्धि होती हैं। व्यायाम ling mota, lamba करने का भी सबसे अच्छा तरीका होता है।

धूम्रपान और नशे से दूर रहें:-

यदि आप किसी प्रकार का धूम्रपान या नशा करते है जैसे:- बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू, गुटखा और शराब आदि, तो इनका त्याग कर दें क्योकि यह सभी चीज़े शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालते है अगर आप सेक्स स्टैमिना और सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते है तो नशीलें पदार्थ का सेवन करना बंद कर दें।

पानी का अधिक सेवन करें:-

पानी का अधिक सेवन करने से शरीर को ऊर्जा मिलती है सेक्स करने से आधे घंटे पहले पानी पीने से शरीर के मांसपेशियों और हड्डियों में ताकत आती है जिससे सेक्स करने के दौरान शरीर को ताकत मिलती है भरपूर मात्रा में पानी पीने से पेट की समस्या से दूर रहा जा सकता है। 

दूध का सेवन करें:-

सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए दूध का सेवन करना चाहिए रोजाना 1 गिलास गुनगुने दूध में मिश्री मिला कर पीने से सेक्स स्टैमिना में वृद्धि होती है दूध शरीर को ताकत प्रदान करता है जिससे आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते है। 

बादाम का सेवन करें:-

बादाम सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने का सबसे अच्छा तत्व मन जाता है बादाम में ज़िंक, कैल्शियम और विटामिन ई पाया जाता है जो सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद करता है बादाम कई प्रकार की यौन समस्या को दूर करने में भी मदद करता है इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होता है जो प्रजनन क्षमता में वृद्धि करता है।

अदरक का सेवन करें:-

अदरक सेक्स पावर को बढ़ाने में बहुत मदद करती है अदरक रक्त के संचार को बढ़ाने में भी मदद करता है यह यौन शक्ति को बढ़ाकर लम्बे समय तक बिस्तर पर टीके रहने में मदद करती है जिससे आप सेक्स का आनंद अच्छे से ले पाएंगे। 

खजूर का सेवन करें:-

सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने के लिए खजूर का सेवन करना बहुत ही लाभदायक है क्योंकि खजूर सेक्स पावर को बढ़ाने में बहुत मदद करता है खजूर में भरपूर मात्रा मिनरल्स और विटामिन्स पाया जाता है रोजाना खजूर का सेवन करने से शारीरिक क्षमता में वृद्धि होती है जिससे आप अपने यौन जीवन का भरपूर आनंद ले सकते है।

डॉक्टर से परामर्श करें:-

यदि आप sex time badhane ki ayurvedic dawa की तलाश कर रहे है या किसी प्रकार की सेक्स समस्या का सामना कर रहे है तो आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। आप हमारे डॉक्टर से किसी भी प्रकार की यौन समस्या जैसे:- शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, स्वप्नदोष, कामेच्छा में कमी, शुक्राणुओं की कमी, लिंग की समस्या और पुरुष बाँझपन आदि समस्या के उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *