6 एक्सरसाइज लिंग को लम्बा करने के लिए

शारीरिक और मानसिक समस्याओं के चलते लोग अपनी वैवाहिक जिंदगी में सेक्स का आनंद नहीं ले पाते है। सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना जरूरी है। व्यस्तता भरी लाइफ में लोग अपनी शादीशुदा जिंदगी और शारीरिक, मानसिक रूप से कई समस्याओं से पीड़ित रहने के कारण लोग अपने सेक्स जीवन का आनंद अच्छे से नहीं उठा पाते है। इसके लिए लोगो को अपने जीवन में कुछ अच्छी आदतों को अपनाना चाहिए जैसे:- पोषण आहार लेना और व्यायाम करना। आइए जानें, कुछ बेहतर व्यायाम (Exercise) के बारे में जिससे लिंग का आकार आसानी से बढ़ाया जा सकता है।

कई पुरुष अपने छोटे लिंग के आकार से परेशान होते है क्योंकि वह अपने साथी को संतुष्ट करने में असमर्थ रहते है जिसके कारण उनके शादीशुदा जीवन में तनाव रहते लगता है और रिश्ते के टूटने का डर बना रहता है इसलिए लिंग को लम्बा मोटा और कठोर बनाने के लिए व्यायाम करना बहुत जरूरी है।

लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए कौन सी व्यायाम और योगा किया जाए जिससे लिंग का आकार बढ़ सके और सेक्स लाइफ को बेहतर बनाया जा सकें। व्यायाम (Exercise) लिंग लम्बा और मोटा करने के लिए सबसे बेहतर उपाय होता है। यह पुरुषों में लिंग बढ़ाने का उपाय सबसे अच्छा प्राकृतिक उपाय है। चलिए जानते है लिंग लम्बा करने के 6 बेहतर एक्सरसाइज के बारे में जिससे शरीर का स्टैमिना बढ़ाया जा सकें और सेक्स जीवन को बेहतर बनाया जा सकें। 

best exercise ling badhane ke liye

लिंग वृद्धि के लिए 6 सबसे प्रभावकारी व्यायाम

1. जेलकिंग व्यायाम (Jelqing exercise):- जेलकिंग व्यायाम एक ऐसा व्यायाम है जो लिंग के आकार को लम्बा और मोटा करने में मदद करता है यह व्यायाम लिंग के आकार को स्वभाविक रूप से बढ़ाता है। यह लिंग वृद्धि एक्सरसाइज सबसे अच्छी एक्सरसाइज है क्योंकि यह न केवल लिंग के आकार को बढ़ता है। बल्कि लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है। 

कैसे करे यह व्यायाम:- यह प्रक्रिया रोजाना 5 मिनट के लिए करें। पुरुष इस व्यायाम को तब करना शुरू करता है जब उसका लिंग खड़ा होता है उसके बाद वह अपने हाथ के अँगूठे से रिंग या अंगूठी का आकार बनाता है और इसे अपने लिंग के चारो और लपेटता है इस तरीके को कई बार दोहराया जाता है जिससे लिंग के आकार में वृद्धि होती है।

2. कीगल व्यायाम (Kegel exercises):-  कीगल एक्सरसाइज का अभ्यास करने से लिंग में रक्त के प्रवाह में सुधार होता है और लम्बा, मजबूत लिंग प्राप्त करने में मदद होता है यह एक्सरसाइज करने के लिए आपको लगभग 30 मिनट की जरूरत होगी। इस व्यायाम को करने से कभी भी शीघ्रपतन की समस्या नहीं होती है।

कैसे करे यह व्यायाम:- सबसे पहले पुरुषों को अपने Pubococcygeus मांसपेशी की पहचान करनी होगी। पुरुष अपने मूत्र के प्रवाह को रोक कर इसकी पहचान कर सकते हैं। इसे रोकने में लगी हुई मांसपेशी आपकी Pubococcygeus मांसपेशी होती है। अब लगभग 5 सेकंड के लिए संकुचन में मांसपेशियों को पकड़ें और फिर इसे छोड़ दें। इसके बाद थोड़ा समय लें। इस विधि को आप जितनी बार चाहें उतनी बार कर सकते है। अपने लिंग में सुधार देखने के लिए आपको इसे हर दिन लगभग 30 मिनट तक करना चाहिए। 

3. मालिश व्यायाम (Massage Exercise):- इस व्यायाम में लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए लिंग की मालिश की जाती है यह व्यायाम लिंग वृद्धि का सबसे बेहतर व्यायाम है इसके रोजाना करने से लिंग के आकार और रक्त प्रवाह में वृद्धि होती है। यदि आप अपने ling ke aakar ko badhana चाहते है तो उसके लिए यह व्यायाम सबसे बेहतर व्यायाम है।

कैसे करे यह व्यायाम:- मालिश व्यायाम में लिंग पर स्नेहक लागू किया जाता है और धीरे लिंग कि मालिश की जाती है। इस अभ्यास का उद्देश्य आपके लिंग की त्वचा को फैलाना है जिससे लिंग का आकार बढ़ता है। तेजी से परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको इस व्यायाम को बार-बार करने की आवश्यकता है। 

6 एक्सरसाइज लिंग को लम्बा करने के लिए

4. स्ट्रेचिंग व्यायाम (Stretching Exercise):- लिंग का आकर बढ़ाने के लिए स्ट्रेचिंग सबसे लोकप्रिय व्यायाम में से एक है। इस व्यायाम को करने में आपको सिर्फ 5 मिनट का समय लगेगा। इस व्यायाम में अंगूठे और तर्जनी का उपयोग होता है।

कैसे करे यह व्यायाम:- इस व्यायाम में अपने लिंग को उसके सिर के पीछे ले जाएं। इसे बहुत ढीले न छोड़ें। अब इसे अपने घुटने की तरफ खींचे। आप शाफ्ट में खिंचाव महसूस करेंगे लेकिन कोई दर्द नहीं होगा। इसे 20 से 30 सेकंड के लिए उस स्थिति में रखें। लिंग को पहले की स्थिति में वापस लाएं और फिर लिंग को अपने पेट की ओर खींचें। इसे 20 से 30 सेकंड के लिए पेट पर रखें। फिर इसे दाई से बाईं दिशा में खींचें। लिंग को 20 से 30 सेकंड तक स्ट्रेच्ड स्थिति में रखें। इसे मूल स्थिति में लाएं और आराम करें। रोजाना इस व्यायाम को दो बार करें।

5. घूमता हुआ खिंचाव (Rotating stretch):- यह व्यायाम थोड़े से मोड़ के साथ स्ट्रेचिंग व्यायाम के समान है। इस व्यायाम में आपका लगभग 5 मिनट लगेगा। इस व्यायाम से भी लिंग में प्राकृतिक रूप से वृद्धि होती है। 

कैसे करे यह व्यायाम:- इस व्यायाम में अपने सिर के ठीक नीचे लिंग को पकड़ें और इसे मजबूती से बाहर की ओर खींचें। अब अपने लिंग को गोलाकार गति में घुमाएं और खिंचाव और पकड़ बनाए रखें। अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके इसे वामावर्त घुमाएँ और दक्षिणावर्त घूमने के लिए छोड़ दें। इस व्यायाम को रोजाना 5 मिनट के लिए करें इससे आपके लिंग में वृद्धि होगी।

6. विपरीत खिंचाव (Opposite stretch):- पुरुषों में लिंग का आकार बढ़ने के लिए विपरीत खिंचाव एक प्रभावी व्यायाम है। यह व्यायाम करने के लिए आपको केवल 5 मिनट की जरूरत होगी। यह ling badhane ka tarika सबसे अच्छे तरीको में से एक है।

कैसे करे यह व्यायाम:- अपने लिंग को सिर के ठीक नीचे एक ऐसी पकड़ में रखें जो न ज्यादा टाइट हो और न ज्यादा ढीला हो। अब अपने दूसरे हाथ से अपने लिंग के आधार को पकड़ें। अपने दोनों हाथों को विपरीत दिशा में खींचें। यानी हाथ को सिर के पास और हाथ को आधार के पास नीचे की ओर बिना किसी दर्द के खींचे। आपको केवल खिंचाव महसूस करना चाहिए, कोई दर्द नहीं। लगभग 30 सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो और फिर आराम करो। इस विधि को रोजाना दोहराएं।

इन सभी व्यायाम को करने से लिंग प्राकृतिक रूप से लम्बा और मोटा होता है और लिंग में रक्त के प्रवाह में वृद्धि होती है ज्यादातर पुरुषों को इस बात का घमंड होता है कि आपका लिंग जितना बड़ा होगा आपका यौन जीवन उतना ही बेहतर होगा। सच यह है कि ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर की तरह लंबा और मोटा लिंग की चाहत रखती हैं। आप अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए ऊपर बताएं गए व्यायाम को करें ताकि आपके लिंग में वृद्धि हो सकें।

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